अब आया व्हाटसएप पर नया फीचर

नया फीचर डब्ल्यू साईट पर दी गई न्यू खूबी जानकारी
यूजर्स को प्रोफ़ाइल फोटो और अबाउट के लिए भी मिलेगी यही सुविधा

व्हाटसएप पर छिपना होगा और आसान फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाटसएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। इसका है फीचर यूजर्स के अनुभव को खास बनता है। यही वजह है कि एप पर आने से पहले ही इसके फीचर चर्चा का विषय बन जाते है।
इस समय प्राइवेसी को लेकर व्हाटसएप के नए फीचर चर्चा में है। डब्ल्यू साइड पर इस नई खूबी के बारे में जानकारी दी गई है।इसके मुताबिक, अब व्हाटसएप यूजर्स चुनिंदा लोगों से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकेंगे। प्रोफ़ाइल फोटो और अबाउट के लिए भी यही सुविधा मिलेगी। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ हे की नए फीचर कब से यूजर्स के लिए उपलबध करा दिए जाएंगे।

अभी मिलते है तीन ऑप्शन

दरअसल अभी व्हाटसएप में लास्ट सीन , प्रोफ़ाइल फोटो और अबाउट को लेकर तीन विकल्प मिलते है। इन्हे कोई न देखे, केवल कॉन्टैक्ट में जुड़े लोग देखे या फिर सब देखे। अब व्हाटसएप की तयारी है कि इसमें यूजर्स को कस्टमाइज करने का विकल्प दिया जाएगा।

ऐसे करेगा काम

नया फीचर एक्टिव होने के बाद प्राइवेसी सेटिंग में यूजर्स को इस बात को विकल्प मिलेगा कि वे किस कॉन्टैक्ट से लास्ट सीन, प्रोफ़ाइल फोटो या अबाउट छिपना चाहते है। इससे एक साथ पूरी कॉन्टैक्ट लिस्ट से चिपने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह फीचर भी टू वे होगा । यानी जिस कॉन्टैक्ट से आप अपनी जानकारी छिपाएंगे , उनकी जानकारी भी आपको नहीं मिलेगी।

पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर नहीं चलेगा मैसेंजिंग एप
व्हाटसएप ने बताया है कि पहेली नवंबर से एंड्रॉयड 4.0.3 आइसक्रीम सैंडविच, आईओएस 9 और कोयोम 2.5.0 या इससे पहले से वर्जन वाले सभी फोन पर यह मैसेंजिंग एप काम नहीं करेगा।

और भी नए फीचर लाने की तैयारी

यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए व्हटासप कुछ और भी नए फीचर पर काम कर रहा है। पिछले महीने खबर आती थी कि व्हाटसएप यूजर्स किसी को वॉयस नोट भेजने से पहले उसे सुन सकेंगे । सही नहीं लगने पर उसे भेजने से पहले डिलीट किया जा सकेगा। अभी वॉयस नोट में ऐसा विकल्प नहीं मिलता है। बटन छोड़ते ही वॉयस नाइट सामने वाले के पास पहुंच जाता है। उस सुनने वाले भेजने से पहले नहीं यूं सकता ओर ना ही डिलीट के सकता है। व्हाटसएप मेसेज पर रिएक्ट करने का भी देने पर काम कर रहा है। इस तरह का फीचर मैसेंजर एप में पहले से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
error: Alert: Content is protected !!