गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद पर भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ

भाजपा नेता ने हाथ में भगवत गीता लेकर ली सीएम पद की शपथ
पिछली सरकार के कई वरिष्ठ मंत्रियों को संगठन में भेजने जाने की संभावना

पहेली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उनको राज्य के 17वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।उन्होंने हाथ में भगवतगीता लेकर शपथ ली। उनके मंत्रिमंडल का गठन बुधवार तक होगा। भूपेंद्र की नई टीम पर सबकी निगाहें टिकी है। कई वरिष्ठ मंत्रियों को संगठन ने भेजे जाने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने पर पटेल को बधाई दी है।

भूपेंद्र ने सोमवार को अकेले शपथ ली है। भाजपा में अब मंत्री पद के लिए लॉबिंग श्रुर है गई है। मंत्रिपरिषद के लिए जातिगत व राजनीतिक समीकरण बिठाने में पटेल की परीक्षा होगी। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपांडी, नितिन पटेल, कौशिक पटेल, भूपेंद्र चूड़ास्मा सहित पिछली सरकार के लिए जमीन तैयार करने के काम में लगाया जा सकता है

पार्टी उनकी लोकप्रियता व अनुभव का लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में लेना चाहती है, ताकि वर्ष 1995 से गुजरात की सत्ता पर काबिज भाजपा फिर भारी बहुमत के साथ सरकार बना सके। भूपेंद्र राज्य के पचवे पाटीदार सीएम बनने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज हुआ है। शपथ ग्रहण से पूर्व वे विजय रूपंडी व नितिन पटेल से मिलने उनके घर पहुंचे तथा इनके साथ चाय पी। भूेन्द्र को विधायक दल का नेता चुने जाने पर नितिंपतेल खफा होकर मेहसंडा चले गए थे, लेकिन अब सब कुछ ठीक है। पटेल ने विवाद का ठीकरा मीडिया के सिर फोड़ते हुए कहा, अब आप मंत्रिमंडल को लेकर विवाद खड़ा करेंगे। यह तो आप लोगो को व्यपार है।

अमित शाह व चार राज्यों के सीएम रहे मौजूद:

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपंदी , भाजपा शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, मनोहरलाल , बासवराज और प्रमोद सावंत उपस्थित रहे। करदिए मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी, भूपेंद्र यादव, पुरुषोत्तम रूपल्ला, मनसुख मंडविया, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता शपथ ग्रहण में मौजूद रहे।

1 thought on “गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद पर भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
error: Alert: Content is protected !!